एमपी बोर्ड 12वीं का पेपर लीक: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 12वीं का अंग्रेजी का पेपर – fake, claims report

एमपी बोर्ड 12वीं का पेपर लीक: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 12वीं का अंग्रेजी का पेपर

MP Board paper leaked 2022 : नमस्कार दोस्तों कल 17 फरवरी से मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (एमपीबीएसई) द्वारा कक्षा 12 की परीक्षा शुरू करा दी गई कक्षा 12 का पहला पेपर इंग्लिश का था दोस्तों आपको बता दे की सोशल मीडिया पर अंग्रेजी का पेपर वायरल हो गया था और दावा किया जा रहा था पेपर ओरिजनल है पेपर जिस टाइम वायरल हुआ था उस टाइम पता कर पाना ओरिजनल है या फेक मुश्किल था परन्तु जब पेपर सामने आया तब जो परिणाम सामने आये आप देख कर हेरान हो जायेगे .

क्या सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 12वीं का अंग्रेजी का पेपर सही था 

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (एमपीबीएसई) ने कल यानी 18 फरवरी से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू कर दी हैं। पहली परीक्षा अंग्रेजी विषय की थी। कल रात, मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 12 वीं का अंग्रेजी का पेपर कथित तौर पर लीक हो गया था और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। हालांकि, जांच के बाद वायरल पेपर फर्जी निकला। दोस्तों आपको बता दे अभी कक्षा 12 एग्जाम शुरू ही हुए है और पेपर वायरल के दाबे शुरू हो चुके है आने वाले सभी पेपर के लिए दाबे किये जायेगे की सभी ओरिजन है ऐसे में कुछ पेपर सही हो सकते है से तो पेपर होने के बाद पता चलेगा. 

MP Board Exam 2022 : paper leak fake, claims report 

दोस्तों यदि आप बोर्ड क्लास के स्टूडेंट है तो आपको बता होना चाहिए की जो पेपर वायरल हो रहा है वो सही है या फेक क्योकि दोस्तों यदि आप उन पेपर के भरोसे रहते है तो आपका नुकसान हो सकता है कल 17 फरवरी को कक्षा 12 का अंग्रेजी का पहला प्रश्न पत्र था जो की कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था स्टूडेंट ने इन पेपर को कई बार देखा भी और तैयारी भी की पर जब ओरिजनल पेपर हाथ में आया तो देख कर हैरान रह गए वायरल पेपर को लेकर जो दाबे किये गए में fake निकले इसके अलावा दोस्तों कुछ मीडिया वालो ने भी जाँच की तो पेपर फर्जी निकला.  

MP Board leak paper 2022 क्या आपको इससे तैयारी करना चाहिए 

दोस्तों यदि आप बोर्ड एग्जाम की तैयारी लीक पेपर से करना चाहते है तो कर सकते है क्योकि ये पेपर आपके सिलेबस के अनुसार ही होते है इन पेपर को बनाते समय old क्वेश्चन पेपर और ब्लू प्रिंट को ध्यान में रखा जाता है आप बेसक इन से तैयारी कर सकते है पर आप को इनके भरोसे नहीं रहना है आपको अपनी तैयारी भी रखना है यदि एग्जाम में ये प्रश्न नहीं आते है तो आप खुद से पेपर लिख सके और एग्जाम में अच्छे अंक ला सके. 

क्या कहा बोर्ड द्वारा लीक पेपर को लेकर 

दोस्तों प्रशासन द्वारा लीक पेपर को लेकर क्या प्रतिक्रिया है यह भी आपको जानना जरुरी  परीक्षा से पहले कथित पेपर लीक पर प्रशासन की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीक हुआ पेपर फर्जी था और छात्रों को गुमराह करने के लिए वायरल किया गया था दोस्तों आपको क्या लगता है वायरल पेपर को लेकर हम कमेंट कर जरुर बता देना. 
17 फरवरी को पूरी सुरक्षा के बीच और COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कक्षा 12 वीं के लिए एमपी बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई। सभी छात्रों को परीक्षा समय से एक घंटे पहले बुलाकर सुरक्षित व समय पर बैठने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था। परीक्षा के लिए जिले भर में 95 केंद्र बनाए गए थे, जिनमें से 41 ‘संवेदनशील’ और 6 ‘बेहद संवेदनशील’ केंद्र हैं.

Leave a Comment